कांग्रेस के कई दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री इन दिनों जमानत पर हैं

n-modi

जयपुर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए आज कहा कि लोग कांग्रेस पार्टी को इन दिनों ‘बेल गाड़ी’ के नाम से पुकारने लगे हैं, ऐसा इसलिए क्योंकि वर्तमान समय में कांग्रेस के कई दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री जमानत पर बाहर हैं। मोदी ने कांग्रेस द्वारा सेना की क्षमताओं पर सवाल उठाने की आलोचना करते हुए कहा कि देश के लोग उन्हें कभी माफ नहीं करेंगे। मोदी ने जयपुर के ‘अमरूदों का बाग’ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि सभी जानते हैं कि पूर्ववर्ती सरकार ने किस नीयत से काम किया और इसी नीयत का परिणाम है कि कांग्रेस को आजकल कुछ लोग ‘बेल गाड़ी’ बोलने लगे हैं। कांग्रेस के दिग्गज कहे जाने वाले कई नेता और कई पूर्व मंत्री आजकल ‘बेल’ पर यानि जमानत पर हैं, लेकिन जनता ने जिस भरोसे के साथ कांग्रेस की संस्कृति का नकारा है और भाजपा को जनादेश दिया है उस भरोसे को दिनों दिन मजबूत करने का काम भाजपा की सरकार कर रही है, उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है कि राजनैतिक विरोधियों ने सेना की क्षमता पर सवाल उठाने का पाप किया है, यह पहले कभी नहीं हुआ, राजस्थान और देश के लोग ऐसी राजनीति करने वालों को कभी माफ नहीं करेंगे, उन्होंने कहा कि जिनको परिवार की राजनीति करनी हो करें, लेकिन देश की रक्षा और स्वाभिमान को शिखर पर ले जाने का हमारा निश्चय अटूट है और हमारी नीतियां साफ हैं, यही कारण है कि जो ‘वन रैंक वन पेंशन’ का मुद्दा सालों से अटका हुआ था इस सरकार ने उसका भी समाधान किया। प्रधानमंत्री मोदी ने आज यहां केन्द्र सरकार और राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ संवाद किया, इस अवसर पर राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी सहित कई केन्द्रीय मंत्री मौजूद थे।

कांग्रेस में बड़ा फेरबदल- नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री, भारत गणराज्य

khadge

नई दिल्ली : कांग्रेस ने लोकसभा में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को मोहन प्रकाश की जगह महाराष्ट्र के प्रभारी महासचिव की जिम्मेदारी सौंपी है। कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने खड़गे को महाराष्ट्र का प्रभारी नियुक्त किया है, इसके अलावा पार्टी ने सोनल पटेल, आशीष दुआ और संपत कुमार को सचिव के रूप में खड़गे के साथ महाराष्ट्र की जिम्मेदारी दी है, तीनों की नियुक्ति भी तुरंत प्रभाव से लागू हो गयी है।

शैलेजा राजस्थान चुनाव समति अध्यक्ष
पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिये छानबीन समितियों का गठन किया गया है जो उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देगी।
राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगड़, ओडिशा और मिजोरम के लिये समितियां गठित की गयी हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री शैलेजा को राजस्थान, मधुसूदन मिस्री को मध्य प्रदेश तथा भुवनेश्वर कालिता को छत्तीसगढ़ की समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। ललितेश्वर त्रिपाठी और शाहिक सनादि को राजस्थान की समिति का सदस्य नियुक्त किया गया है, इसी तरह नीता डिसूजा और अजय कुमार लालू को मध्यप्रदेश की तथा रोहित चौधरी और अश्विन कोतवाल को छत्तीसगढ़ की समिति का सदस्य बनाया गया है। वी डी सतीशन को ओडिशा की छानबीन समिति का अध्यक्ष तथा जीतन प्रसाद और नौशाद सोलंकी को सदस्य बनाया गया है। लुइजिन्हों फ्लेरिया को मिजोरम की समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। अशोक गहलोत के अनुसार महेंद्र जोशी और जे डी सीलम को राष्ट्रीय सचिव और शशीकांत शर्मा को संयुक्त सचिव बनाया गया है, ये तीनों संगठन के प्रभारी महासचिव के रूप में कार्य करेंगे, इनके अलावा क्रिस्टोफर तिलक (तमिलनाडु) और सी डी मयप्पन को भी राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किया गया है तथा उन्हें आंध्र प्रदेश का प्रभार सौंपा गया है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *